Saturday, 24 June 2017

आयुर्वेदिक इलाज की जानकारी हिंदी में! Homopathology Treatment!!! चेहरे के गढ्ढों को भरने में है कारगर सेंधा नमक

चेहरे के गढ्ढों को भरने में है कारगर सेंधा नमक

  • 1

    त्‍वचा को बेदाग बनाता है सेंधा नमक

    क्‍या आप भी अपनी त्‍वचा पर होने वाले कील-मुंहासों के बाद होने वाले गढ्ढों से परेशान है और इन्‍हें दूर करने के लिए उपायों की खोज कर रहे हैं तो सॉल्‍ट स्‍क्रब आपकी इस समस्‍या को बहुत आसानी से दूर कर सकता है। जी हां अब आपको खूबसूरत त्‍वचा पाने के लिए बाजार में मौजूद महंगे कॉस्‍मेटिक का सहारा लेने की जरूरत नहीं है। आप सेंधा नमक स्‍क्रब की मदद से खूबसूरत त्‍वचा पा सकते हैं। सेंधा नमक एक बेहतरीन ब्यूटी प्रोडक्ट है। इसके इस्तेमाल से डेड स्क‍िन तो साफ होती है साथ ही ब्लैकहेड्स भी दूर हो जाते हैं और चेहरे के गढ्ढे भी तेजी से भरता है। आइए जानें त्‍वचा के दाग-धब्‍बों को दूर करने के लिए सेंधा नमक का इस्‍तेमाल कैसे किया जाता है।

  • 2

    सेंधा नमक और ओटमील स्‍क्रब

    नमक और ओटमील का स्‍क्रब ऑयली त्‍वचा के लिए बहुत अच्‍छा होता है। इसके लिए आप ओटमील और सेंधा नमक को अच्छी तरह मिला लें और इसमें कुछ बूंदे नींबू के रस और बादाम के तेल की मिक्स कर लें। फिर इस स्‍क्रब से अपने चेहरे पर हल्‍के हाथों से स्‍क्रब करें। कुछ देर स्क्रब करने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

  • 3

    सेंधा नमक और जैतून के तेल का स्‍क्रब

    सेंधा नमक को अगर आप जैतून के तेल में मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो इससे आपके चेहरे में निखार आता है। जी हां अगर आपकी त्‍वचा ड्राई है तो सॉल्‍ट और ऑयल का यह पेस्‍ट आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है। क्‍योंकि यह आपके चेहरे को नमी प्रदान करता है।

  • 4

    सेंधा नमक और नींबू का स्‍क्रब

    त्‍वचा के दाग-धब्‍बों से छुटकारा पाने के लिए सेंधा नमक में कुछ बूंदे नींबू की मिलाकर पेस्‍ट बना लें। फिर इससे अपने चेहरे पर स्‍क्रब करें। हफ्ते में दो बार ऐसा करने से आप मुंहासों, ब्‍लड हैड्स और व्‍हाइटहेड्स को आसानी से दूर कर सकते हैं।

  • 5

    सेंधा नमक और शहद का स्‍क्रब

    सेंधा नमक और शहद का स्‍क्रब त्‍वचा में निखार लाने में मदद करता है। शहद टैनिंग को दूर करने का काम करता है और यह त्‍वचा को नमी भी प्रदान करता है। इस स्‍क्रब को बनाने के लिए एक कटोरी में सेंधा नमक लेकर उसमें कुछ बूंदें शहद की मिलाएं। अब इसे अच्‍छी तरह से मिक्‍स करके चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद त्‍वचा को पानी से धो लें। इस उपाय को हफ्ते में दो बार करें। 

No comments:

Post a Comment

Hindikajokes

पेट की गैस का घरेलू उपचार – गैस की समस्या से छुटकारा पाए

पेट की गैस का घरेलू उपचार – गैस की समस्या से छुटकारा गैस क्या है? अत्यधिक गैस, गैस की समस्या पैदा कर देती है और इसे कई तरह से वर्ण...